अरपा नदी के उद्गम स्थल होगा अतिक्रमण से मुक्त , कलेक्टर बिलासपुर ने दिये आदेश.

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कलेक्टर बिलासपुर ने पेण्ड्रा रोड के एसडीएम को निर्देशित किया है कि अरपा नदी के ऊद्गम स्थल में अतिक्रमण को सख्ती से हटाया जाये ।यह काम आगामी दस दिवस के अंदर करगंभीरता से किया जाये.एसडीएम स्वयं स्थल पर जाकर कार्यवाही करें.यदि उद्गगम निजी जमीन पर हैं तो उसके पूर्व के रिकार्ड भी देखें जायें कि उनका दावा कितना जायज़ हैं।

पर्यावरण वादीयों का कहना है कि यदि वह जमीन निजी. अधिकार की भी सिद्ध होती हैं तो उस जमीन की आज के बाजार भाव से वास्तविक कीमत जमीन मालिक को दी जाये और उक्त स्थल को विकसित करके उसके सही प्राकृतिक रूप से विकसित किया जाये.

नवल शर्मा ने कहा कि

मैं लगातार इस मुद्दे को उठाता रहा हूं कि अरपा उद्गम की भूमि से लगी हुई निजी भूमि भी हैं . अरपा का उद्गम दलदली भूमि से रिसते पानी की धार से है और इस पूरे क्षेत्र का रकबा – जिसमें निजी भूमि शामिल है , लगभग सौ एकड़ का है . इस पूरे क्षेत्र का सर्वे कर – आसपास के पूरी ज़मीनों का अधिग्रहण होना चाहिये . मीसल 1928 – 29 से मिलान कर दस्तावेज तैयार किये जा सकते हैं तथा प्रभावित भू स्वामियों से सहमति ली जा सकती बशर्ते प्रशासन और स्थानीय पर्यावरणविद सहमत हों .
भूमि विवाद के निपटाये बिना कुछ भी करवा – अरपा के नाम पर छल है.

**

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

CG Basket

Next Post

गुड्डी इसलिए मरा क्योंकि वह पेड़ों और पहाड़ को बचाना चाहता था.

Fri Jun 14 , 2019
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins. हिमांशु कुमार गुड्डी मर गया गुड्डी क्यों मरा ? गुड्डी इसलिए मरा क्योंकि वह पेड़ों और पहाड़ को बचाना चाहता था पेड़ों और पहाड़ को बचाना चाहता था? तो ऐसे अच्छे इंसान को किसने मारा ? ज़रूर किसी ऐसे ने मारा […]

You May Like

Breaking News