रामानुजगंज : ठेकेदार से आहत ग्रमीणों ने अपने ही तेंदूपत्तो में लगाई आग .

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

. रामानुजगंज वन परिक्षेत्र अंतर्गत देवीगंज देवीगंज फड़ में 20 मई से तेंदूपत्ता खरीदी ठेकेदार द्वारा नहीं की जा रही थी । वहीं शनिवार की देर रात जब ठेकेदार ने फड़ में खराब पत्ती का हवाला देकर नहीं खरीदे जाने की बात कही ।

कथित रूप से वहीं पत्ती के ढेरों को लात मारते हुए कहने लगा कि यह पत्ती नहीं ले पाऊंगा , मेरी शिकायत जहां करना है करो मैं किसी से नहीं डरता . इस बात से ग्रामीण आक्रोशित हो गए ।

रविवार की सुबह सभी गांव वालों नेफड़ के समीप ही बैठककर सामूहिक रूप से निर्णय लिया कि हम लोग पत्ती को साक्षात लक्ष्मी मानकर तोड़ते हैं । ठेकेदार ने पत्ती को लात मारकर जिस प्रकार अपमान किया है इससे हम आहत हैं , इसलिए सभी सामूहिक रूप से पत्ती को जलाने का निर्णय कर रहे हैं । उन्होंने बेचे गए तेंदूपत्तों की पूजा की और फिर आग के हवाले कर दिया । गांव वालों ने कहा कि अभी तक हमने जितनी भी पत्ती बेची है , उसका भी पैसा हमें नहीं चाहिए ।

गांव में हुई बैठक एवं तेंदूपत्ता जलाए जाने की जानकारी डीएफओ विवेकानंद झा को पता चलते ही तत्काल वन अमले के साथ मौके पर पहुंचे घटना की सूचना पर रामानुजगंज थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे । परंतु इससे पूर्व ही पत्ती में आग लग चुकी थी और करीब 10 हजार गड्डी जल चुकी थी । लेकिन वन अमले ने तत्काल फायर ब्रिगेड से पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पा लिया ।

लिखित में दर्ज करायेंं शिकायत

शिकायत मौके पर पहुंचे डीएफओ विवेकानंद झा ने ग्रामीणों से कहा कि हमारे कर्मचारी ही बताएंगे कि पत्ती लेने योग्य है कि नहीं ठेकेदार द्वारा यदि पत्ती लेने से इनकार किया जाता है तो आप सीधे हमारे कर्मचारियों को सूचित करें । वही ने ग्रामीणों से लिखित रूप में शिकायत दर्ज कराए जाने की बात कही ।

**

CG Basket

Next Post

जब फासिस्ट मजबूत हो रहे थे.: बर्टोल्ट ब्रेख्त

Mon May 27 , 2019
प्रस्तुति सीमा आज़ाद जब फासिस्ट मजबूत हो रहे थे.: बर्टोल्ट ब्रेख्त जर्मनी में जब फासिस्ट मजबूत हो रहे थे और […]

You May Like