छत्तीसगढ फिल्म एंड विजुअल आर्ट सोसाइटी रायपुर द्वारा अजीम प्रेमजी फ़ाउंडेशन के साथ मिलकर 19 मई से वर्कशाप और फ़िल्मोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

आयोजन नाट्य विशेषज्ञों की देखरेख में 21 दिन का वर्कशाप और 12 से 14 जून तक तीन दिन का शैक्षिक फ़िल्मोत्सव का आयोजन वृंदावन हाल सिविल लाईन्स में किया जाएगा। नाट्य प्रशिक्षण के लिए पटना से सुप्रसिद्ध रंगकर्मी, निर्देशक, अभिनेता NSD से वर्ष 2007 में अभिनय से स्नातक पुंज प्रकाश तथा जबलपुर से नाट्य प्रशिक्षक संतोष राजपूत आ रहे हैं। इसके पश्चात जून के प्रथम सप्ताह में फिल्म, टी वी और रंगमंच के अभिनेता मनोहर तेली आयेंगे।

15 साल तक की आयु वर्ग के लिए सुबह और 15 से अधिक आयु वर्ग के लिए शाम को नाट्य प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। नाट्य प्रशिक्षण के उपरांत नियमित थियेटर करने वालों के लिए जुलाई में प्रोडक्शन बेस थियेटर वर्कशाप की जायेगी जिसमे देश के सुप्रसिद्ध नाट्य निर्देशक संजय उपाध्याय म्यूज़िकल प्ले तैयार करवायेगे। 19 मई से आयोजित थियेटर वर्कशाप में डॉ सुयोग पाठक रंग संगीत का प्रशिक्षण देंगे । शैक्षिक फ़िल्मोत्सव के लिए शार्ट फिल्म और डॉक्यूमेंटरी भेजने की अवधि 7 जून कर दी गई है।