गरियाबंद ‘ पांडुका थाने में आरोपी ने लगाई फांसी , टीआई समेत 5 सस्पेंड .

8.05..2019 / पत्रिका

पांडुका, गरियाबंद जिले के पाण्डुका थाना के बाथरूम में मंगलवार सुबह 9 बजे धारा 420 के आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । मृतक चंगोराभांठा रायपुर का निवासी था । आत्महत्या की खबर लगते ही जिला मुख्यालय से लेकर राजधानी तक पुलिस प्रशासन में हड़कम मच गया । इस मामले में टीआई सहित पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है । पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चंगोराभांठा रायपुर निवासी सुनील श्रीवास ने थाने के बाथरूम के वेंटीलेशन में अपने शर्ट को फंदा बनाकर फांसी लगा लिया । कोर्ट जाने से पहले सुनील बाथरूम में गया , लेकिन काफी देर तक बाहर नहीं निकलने पर आरक्षक ने खिड़की से झांककर देखा तो आरोपी फांसी पर झूलता दिखा ।


आरक्षक ने अन्य सिपाहियों को बुलाया और फिर दरवाजा तोड़कर युवक को फंदे से खोलकर बाहर निकाला । तब तक आरोपी की मौत हो चुकी थी । जिले में पुलिस कस्टडी में आरोपी द्वारा फांसी लगाने की यह दूसरी घटना है । आरोपी सुनील श्रीवास को पुलिस रविवार को रायपुर से रात 2 बजे गिरफ्तार कर पाण्डुका थाना लाई थी । दूसरे दिन उसे न्यायालय में पेश किया जाना था । मृतक के भाई अनिल श्रीवास व संदीप श्रीवास ने टीआई वेदबती । दरियो व अन्य पुलिस स्टॉफ के खिलाफ अपने भाई सुनील को जानबूझकर मारने और फिर आत्महत्या बताने का आरोप लगाया है ।

अपर कलेक्टर केके बेहार , एसपी गरियाबंद एमआर अहिरे , एएसपी सुखनंदन राठौर , संजय ध्रुव सहित जिले के आला अधिकारी सहित राजिम मजिस्ट्रेट विवेक नेताम की मौजूदगी में मामले की मजिस्ट्रयल जांच एवं पोस्टमार्टम कराया गया ।

यह था मामला


लोहरसी गांव के निवासी सेवकराम साहू ने थाने में शिकायत की थी कि जायका आटोमोबाइल अभनपुर के सेल्समैन सुनील श्रीवास ने पिकअप वाहन बेचने के लिए संपर्क किया था । उन्होंने 6 लाख 37 हजार जमा कर गाड़ी खरीद ली । लेकिन उसने कंपनी में पैसा जमा नहीं कराया । कंपनी से किस्त से लिए फोन आने पर मामले का खुलासा हुआ ।

हवालात में हुई सुसाइड के मामले की जानकारी एसपी गरियाबंद से मिली है।बाकी जानकारी गरियाबंद पुलिस से प्राप्त कर लेंगे ।
आनंद छाबड़ा, आईजी, रायपुर रेंज

मामले को गंभीरता से लेते हुए पांच पुलिसकर्मीयो को संस्पेंड किया गया है।आगे जाँच जारी है।
सुखनंदन राठौर, एएसपी,गरियाबंद

CG Basket

Next Post

कल ठेका मजदूर यूनियन नेता पर हमले के खिलाफ़ भिलाई स्टील प्लांट के गट पर तीन घंटे से जाम .

Wed May 8 , 2019
Share on Facebook Tweet it Share on Google Pin it Share it Email आज भिलाई इस्पात सयंत्र के बोरिया गेट […]