7.05.2019

आज सुबह सीटू ठेका यूनियन के जिम्मेदार पदाधिकारी योगेंस सोनी को चाकू से जान लेवा हमला किया गया जो बेहद ही दुखद और निंंदनीय है कि आज ठेका मजदूरों के पक्ष में उनके वाजीब हक के लिए आवाज उठाने वालों को निशाना बनाया जा रहा है और ये घटना ठेकेदारों, ओर प्रबंधक के मिलीभगत को दर्शाता है,दूसरे तरफ ठेकेदार और प्रबन्धन योगेंस सोनी के ऊपर हमला करवा कर डराना चाहता है कि जो भी ठेका मजदूरो के लिए आवाज उठाएगा उसे मार दिया जाएगा,यह हमला केवल योगेंस सोनी के ऊपर नही है बल्कि पूरे मजदूर यूनियन ओर मजदूरो के ऊपर हमला है।

अगर बी एस पी प्रबन्धन पाक साफ है तो कौन कौन ठेकेदार इस हमले में सामील है उसका जांच कराए और उनके ठेकेदारी को तत्काल निरस्त कर उन्हें प्लांट से भगाए वरना मजदूर यूनियन तहकीकात कर उन गुंडों ठेकेदारों को ढूंढेगा और प्रबन्धन के खिलाफ समस्त यूनियन एफ आई आर दर्ज कराएंगे,योगेंद्र सोनी का उच्च स्तरीय ईलाज हो।


आज शाम 5 बजे ए सी सी बोगदा पुलिया के पास मजदूरों ने ठेकेदारों एवं बी एस पी प्रबन्धन के खिलाफ जम कर नारा बाजी किया गया वही सिलतरा रायपुर गोदावरी प्लांट में गर्म लोहा गिरने से 1 मजदूर का मौत और 5 श्रमिक घायल हुए है।मृत श्रमिक को श्रद्धांजलि दिया गया।

छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा मजदूर कार्यकर्ता समिति,प्रगतिशील सीमेन्ट श्रमिक संघ,जन आधारित पावर प्लांट मजदूर यूनियन लूट शोषण दमन के खिलाफ लड़ता रहा है और लड़ता रहेगा योगेश सोनी के ऊपर हमला का कड़ी शब्दो मे निदा करते है।


बंशी साहू,बिष्णु यादव,राजकुमार साहू लखन साहू,सुरेन्द्र, मोहन्ती,अभिषेष यादव,धनशाय,चितरंजन, रामचन्द्र,भगत, कलादास डेहरीया।