16.04.2019

भगतसिंह और अम्बेडकर के सपनो के भारत के लिए
देश बचाओ, भारत के लोकतंत्र को मजबूत बनाओ
मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए अपने वोट का प्रयोग करें.

2019 का चुनाव भारत के लिए ऐतिहासिक चुनाव होने जा रहा है. इस चुनाव में हमारे लोकतंत्र का संवैधानिक ढांचा दाँव पर लगा हुआ है. भाकपा-माले छत्तीसगढ़ की जनता से अपील करती है कि मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करने और अपने लोकतंत्र को फिर से हासिल करने के लिए सोच-समझ कर अपने वोट का प्रयोग करें.

पिछले पांच सालों में मोदी सरकार और संघ परिवार द्वारा मुल्क को फासीवाद की ओर धकेलने की कोशिश जारी रही. संगठित उन्मादी भीड़ द्वारा अल्पसंख्यकों की हत्याएं, दलित्तों पर बढ़ते हमले, बलात्कारियों के पक्ष में सत्ताधारी भाजपा द्वारा रैलियां निकालना, पत्रकारों व कार्यकर्ताओं को भद्दी गालियाँ, धमकियाँ, गिरफ्तारियां और यहाँ तक उनकी हत्याएं, कुछ मीडिया समूहों को छोड़कर ज्यादातर को डराने-धमकाने और चुप कराने की कोशिशें एक महामारी बन कर अब तो असामान्य रूप से ” आम” हो चुकी है, सीबीआई से लेकर आरबीआई और अदालतों तक की स्वायतता और विश्वसनीयता पर हमले किये गए है. प्रधानमंत्री ने पिछले पांच सालों में एक भी प्रेस कान्फ्रेंस नहीं की है.

गरीबों के जीवन और जीविका पर नोट्बंदी के जरिये तीखा हमला किया गया. किसानों और आदिवासियों ने जब अपने अधिकारों के लिए आवाज बुलंद की तो उन्हें गोलिओं का सामना करना पड़ा. सत्ता की आँख में आंख डालकर सच बोलने के चलते मजदूरों, महिलाओं, दलितों, छात्रों, नौजवानों और बुद्धिजीवियों को दमन का सामना करना पड़ा.

भाजपा के सांसद भारत के संविधान से छेड़छाड़ करने की मंशा जगजाहिर कर 2019 के चुनाव को भारत का आखिरी चुनाव बताने की घोषणा करते खुलेआम घूम रहे है.

सन 1977 के चुनाव भारत के लोकतंत्र को बचाने और आपातकाल के जरिये अत्याचार करने वालों को सजा देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण थे. उसी तरह भारत के आम नागरिकों के लिए 2019 के चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है. इस चुनाव में भारत के लोकतंत्र को मोदी की आपदा से बचाने और भारतीय लोकतंत्र को एक नये नजरिये व प्रतिबद्धता के साथ फिर से खड़ा करने की जरूरत है, ताकि यह भविष्य में फासीवादी व अत्याचारी हमलों के सामने कमजोर न पड़े.

ऐसे में, भाकपा-माले जारी लोकसभा चुनाव में जनता से भारी संख्या में वोट देने और भाजपा एवं उसके सहयोगियों को जोरदार शिकस्त देने की अपील करती है.

बृजेन्द्र तिवारी
सचिव ,भाकपा-माले छत्तीसगढ़ मो. 7000220358