नियामगिरि के सामाजिक कार्यकर्ता  लिंगराज को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया.

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

6.03.2019

अभी अभी निजी जानकारी मिली है कि

 

Iqbal Abhimanyu से जानकारी मिली है कि समाजवादी जन परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नियमगिरि सुरक्षा समिति के नेता Lingaraj Azad को कालाहांडी जिले के केसिंगा थाने में किसी पुराने मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. वेदान्त कंपनी की खदान और रिफायनरी के खिलाफ आदिवासियों के सशक्त आन्दोलन को दबाने के लिए ओडिशा सरकार पूरी ताकत लगा रही है. नियमगिरि आन्दोलन पर लगातार पुलिसिया दमन और आदिवासी कार्यकर्ताओं को माओवादी बताकर गिरफ्तार करने के सिलसिले के खिलाफ 11 तारीख भुवनेश्वर में धरना रखा गया था, उसी से घबराकर यह कार्यवाही की गयी है.
अभी सजप के बहुत से साथी राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए भुवनेश्वर में पहुँचने वाले हैं.
इस दमन चक्र के खिलाफ हम सभी को खड़े होना चाहिए.
इन्कलाब जिंदाबाद!
लिंगराज आज़ाद को रिहा करो!

लिंगराज को गिरफ्तार कर लिया गया है .
आज़ाद जी के छोटे बेटे से बात हुई, उन्होंने बताया कि पापा को सुबह 6 बजे कशिंगा थाना से पुलिस लेने अाई थी ये कहकर कि थाने में बुलाया गया है तो ले गए उन्हें, कुछ और जानकारी नहीं दी।
इसके बाद अभी उन्हें कोर्ट ले जा रहे है।
और वो वहा अकेले है और फोन घर पर ही वापस करवा दिए थे, आगे की और कोई जानकारी उनको भी नहीं हो सकी है, ना किसी FIR की बात उन्हें पता है।

बिम्बाधर व प्रफुल्ल सामंतरा से साथी अफ़लातून की बात हुई है, और आज़ाद भाई के बेटे से भी। आज़ाद को लांझीगढ़ थाना के 1 पुराने केस में पेशी पर न जाने के कारण भवानीपटना ले गये हैं। गिरफ्तार करेंगें।
लिंगराज भाई उस फ़र्ज़ी केस की तारीख़ों में नहीं जाने का फ़ैसला लिए थे

अभी अधिकृत और विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा रही है.

**

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

CG Basket

Next Post

NAPM condemns the illegal and deceitful arrest of Lingraj Azad today by Odisha police.

Wed Mar 6 , 2019
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.6.03.2019 He is the leader of Niyamgiri Suraksha Parishad, who successfully fought the valiant struggle against Vedanta corporation along with Dongria Kondh. Initially it was reported that he has arrested in an old case but just now we have learnt that sedition […]

Breaking News