पत्थलगांव :  भारत बंद के तहत शांतिपूर्ण बाइक रैली व ज्ञापन सौंपा गया.

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 याकूब कुजूर की रिपोर्ट 

5.03.2019


पत्थलगांव: 5 मार्च को संविधान बचाओ संघर्ष समिति के भारत बंद के आह्वान पर पथलगांव में एस टी /एस सी/ ओ बी सी मंच के संयुक्त तत्वधान में एस डी एम के आदेशानुसार शातिपूर्ण बाइक रैली करके ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया। ज्ञापन में राष्ट्रपति से निम्नलिखित प्रमुख मांग की गई-वन अधिकार से सम्बंधित उच्चतम न्यायालय का आदेश रदद् करो, 13 पॉइंट रोस्टर सिस्टम को रद्द कर 200 पॉइंट को लागू करो, 10 प्रतिशत आर्थिक आधार पर आरक्षण रद्द करो, संविधान में छेड़छाड़ बन्द करो, स्थानीय समस्यओं में रास्ट्रय राजमार्ग 43 का निर्माण कार्य तत्काल पूरा करो, टमाटर का समर्थन मूल्य घोषित करो, इसका प्रॉसेसिंग यूनिट खोलो, कृष विकास के समुचित प्रयास करो, पैसा कानून लागू करो, जल संरक्षण व सम्वर्धन के प्रयास करो, हाथी समस्या का समाधान करो, प्रदेश से प्राकृतिक संसाधनों की लूट बन्द करो, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करो, मानव अधिकार व समानिक कार्यकर्ताओं को रिहा करो, आदि।

इस कार्यक्रम में स्वत लोग जुड़ते गए और ज्ञापन देने तक सौ से अधिक लोग शामिल हुए। लोगों का सहयोग और सभागिता संतोष जनक नही था। अपनी अस्तित्व के खतरे के प्रति भी इस वर्ग के लोगों का गंभीर न होना चिंता का विषय है। क्या सब कुछ लूट जाएगा तो चेत आएगा?

***

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

CG Basket

Next Post

यूरोपीय सांसदों ने भारत सरकार को लिखा पत्र, कहा- मानवाधिकार कार्यकर्ताओँ पर कार्रवाई बंद करें

Tue Mar 5 , 2019
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.March 5, 2019 नई दिल्ली। यूरोपीय संसद के बीस सदस्यों ने भारत सरकार और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को पत्र लिखकर मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई पर चिंता व्यक्त की है। सांसदों ने भारत से आग्रह किया है कि वह अपने यहां नागरिक […]

You May Like

Breaking News