दिल्ली- 8-9 जनवरी को मजदूरों की देशव्यापी हड़ताल को किसान महासभा का समर्थन

  • 07-01-2019

अखिल भारतीय किसान महासभा ने देश की केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा मोदी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ आयोजित 8-9 जनवरी की दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल का समर्थन करने का ऐलान किया है। किसान महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कामरेड रुलदू सिंह और राष्ट्रीय महासाचिव कामरेड राजाराम सिंह ने एक संयुक्त बयान में किसान महासभा के कार्यकर्ताओं से मजदूर हड़ताल को सक्रिय समर्थन देते हुए सड़कों पर उतर कर मजदूरों का साथ देने का आह्वान किया है।

किसान महासभा के नेताओं ने कहा कि यह सरकार देश की खेती किसानी को तबाह कर कारपोरेट खेती और कारपोरेट डेयरी फार्मिंग का रास्ता बना रही है। इसके कारण देश की 65 प्रतिशत ग्रामीण आबादी को उसकी पुस्तैनी आजीविका से बेदखल कर रही है। दूसरी तरफ सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र को तबाह कर निजीकरण और ठेकाकरण को बढ़ा रही है। संविदा और स्वैच्छिक सेवा के नाम पर कर्मचारियों का जमकर शोषण कर रही है।

किसान महासभा ने किसान मजदूर विरोधी और कारपोरेट परस्त नीतियों को देश पर थोपने वाली मोदी सरकार के खिलाफ व्यापक किसान – मजदूर एकता को आज की फौरी जरूरत बताया। दोनों नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार आरएसएस के कारपोरेट-फासीवादी ऐजेंडे को देश पर थोप कर लोकतंत्र और संविधान की हत्या कर रही है। उन्होंने संघ-भाजपा के राम मंदिर और साम्प्रदायिक विभाजन की राजनीति को किसान-मजदूर एकता के बल पर शिकस्त देने का आह्वान किया है।

पुरुषोत्तम शर्मा
राष्ट्रीय सचिव

Be the first to comment

Leave a Reply