📽 🎥 | 2019 में आएंगी कुछ अलग लगने वाली फिल्‍में || * यूनुस ख़ान

० दस्तक के लिए प्रस्तुति : अनिल करमेले

साल 2018 अब बीत रहा है और ज़ाहिर है ये समय है अगले बरस की तरफ देखने का। आईये बात की जाए कि आने वाले साल में हमें किन फिल्‍मों का इंतज़ार रहेगा।

अगले साल की शुरूआत किस तरह की रहेगी—ये आप उन तीन फिल्‍मों से समझ सकते हैं जो जनवरी में आ रही हैं। आदित्‍य धर की सर्जिकल स्‍ट्राइक पर बनी फिल्‍म ‘उरी’। मुख्‍य सितारे हैं विकी कौशल, परेश रावत और यमी गौतम। इसी तरह ‘द एक्‍सीडेन्‍टल प्राइम मिनिस्‍टर’ और ‘ठाकरे’ ये दोनों फिल्‍में साल के पहले महीने में आयेंगी। कँगना राणावत की झांसी की रानी की गाथा पर बन रही फिल्‍म ‘मणिकर्णिका’ गणतंत्र दिवस के आसपास रिलीज़ होगी।

विधू विनोद चोपड़ा की बहन शैली चोपड़ा धर फरवरी में लेकर आ रही हैं—‘इक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’..जिसमें पहली बार पिता-पुत्री अनिल कपूर और सोनम कपूर रूपहले परदे पर साथ दिखेंगे। 2015 में ‘दिल धड़कने दो’ बना चुकीं जोया अख्तर फरवरी में अपनी संगीतमय फिल्‍म ‘गली बॉय’ लेकर आयेंगी, इसके सितारे हैं रणबीर सिंह और आलिया भट्ट। इसी महीने में आ सकती है ‘दिल’ और ‘बेटा’ जैसी फिल्‍में दे चुके इंद्र कुमार की बड़े सितारों से सजी फिल्‍म ‘टोटल धमाल’ जिसमें दिखेंगे- माधुरी दीक्षित, अजय देवगन, अनिल कपूर और अन्‍य।

मार्च में दिबाकर बैनर्जी की फिल्‍म ‘संदीप और पिंकी फरार’ आयेगी जिसमें दिखेंगे अर्जुन कपूर और परिणति चोपड़ा। इसी महीने में ‘कहानी’ के निर्देशक सुजॉय घोष लेकर आयेंगे अमिताभ बच्‍चन और तापसी पन्‍नू के अभिनय वाली फिल्‍म ‘बदला’।
राकेश ओमप्रकाश मेहरा की बहुप्रतीक्षित फिल्‍म ‘मेरे प्‍यारे प्राइम मिनिस्‍टर’ मार्च में आ सकती है।

अक्षय कुमार इस बरस कई फिल्‍मों में नज़र आयेंगे। मार्च में आयेगी अनुराग सिंह निर्देशित फिल्‍म ‘केसरी’। इसके बाद जुलाई में राज मेहता की ‘गुड न्‍यूज’ और अक्‍टूबर में अक्षय कुमार ‘हाउसफुल 4’ में नज़र आयेंगे। अप्रैल में अभिषेक वर्मन की फिल्‍म ‘कलंक’ में बरसों बाद संजय दत्‍त और माधुरी दीक्षित साथ दिखेंगे।

मई में आयेगी धर्मा प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘स्‍टूडेन्‍ट ऑफ द ईयर-2’ जिसमें हैं टाइगर श्रॉफ। गर्मियों की छुट्टियों में सलमान खान अली अब्‍बास ज़फ़र की फिल्‍म ‘भारत’ लेकर आयेंगे, जिसमें उनके साथ हैं तब्‍बू और कैटरीना कैफ। अगस्‍त में निखिल आडवाणी की जॉन अब्राहम अभिनीत फिल्‍म ‘बाटला हाउस’ आयेगी। ‘दंगल’ के निर्देशक नीतेश तिवारी इसी महीने ‘छिछोरे’ लेकर आयेंगे जिसके सितारे हैं सुशांत सिंह और श्रद्धा कपूर।

2019 के खत्‍म होते होते रेमो डीसूजा की ‘ABCD’ सीरीज़ की अगली फिल्‍म आ जायेगी, जिसके सितारे है वरूण धवन, कैटरीना कैफ और प्रभुदेवा वगैरह। आशुतोष गोवारीकर की फिल्‍म ‘पानीपत’ भी आखिरी महीने में आयेगी। सलमान खान की साजिद नडियाडवाला के निर्देशन वाली फिल्‍म ‘किक-2’ इस बरस के अंत में रिलीज़ हो सकती है। साल की आखिरी बड़ी रिलीज़ होगी ‘ये जवानी है दीवानी’ जैसी कामयाबी फिल्‍म के निर्देशक अयान मुखर्जी की फिल्‍म ‘ब्रह्मास्त्र’ जिसके सितारे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट हैं।

देखना ये है कि इन तमाम बड़ी फिल्‍मों के बीच वो कौन-सी छोटी और बेमिसाल कंटेन्‍ट वाली फिल्‍में होंगी जो अचानक आकर सबको चौंका देंगी, जैसा बीते कई बरसों से होता चला आ रहा है।
_______________________

 

Be the first to comment

Leave a Reply