08-09 जनवरी2019 की राष्ट्रव्यापी हड़ताल को ऐतिहासिक सफल बनाने का आव्हान ःः. ट्रेड यूनियन कौंसिल रायगढ

 

17.12.2018/ रायगढ 

ट्रेड यूनियन कौंसिल रायगढ़ की बैठक बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन के अध्यक्ष  एम एल साहनी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में ट्रेड यूनियन कौंसिल के जिला संयोजक गणेश कछवाहा ने हड़ताल के सन्दर्भ में विस्तृत जानकारी दी एवं केंद्र सरकार की कार्पोरेट्स व औद्योगिक घरानों के हितों तथा किसान एवं जनविरोधी नीतियों के विरोध में 08-09 जनवरी2019 की राष्ट्रव्यापी हड़ताल को ऐतिहासिक सफल बनाने का आव्हान किया।

बैठक में सर्वसम्मति से निम्न लिखित निर्णय लिया गया:-
*समस्त मेहनतकश मजदूर संगठनों, असंगठित मजदूरों, किसानों, छात्रों, नवजवानों, ट्रेड यूनियनों,सामाजिक ,सांस्कृतिक एवं जनसंगठनों को एकजूट होकर हड़ताल को सफल बनायें।*सभी संगठन अपने अपने संगठनों की बैठक आहुत करें।*08 जनवरी2019 को प्रातः 10 बजे एलआइसी कार्यालय के समक्ष सभी संगठनों के साथी सत्तीगुड़ी चौक रायगढ़ में एकत्रित होंगे।लगभग सुबह 11बजे रैली प्रारंभ होगी जो कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष साथी एच एस दानी मुख्य वक्ता होंगे।। हड़ताल के दूसरे दिन 09 जनवरी को पुनः एलआईसी कार्यालय के सामने सत्तीगुड़ी चौक में प्रातः 10 बजे एकत्रित होंगे लगभग 11 बजे रैली शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए पुनः सत्तीगुड़ी चौक पहुंच कर सभा में तब्दील हो जाएगी जिसे संगठनों के प्रतिनिधि गण संबोधित करेंगे.

राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने और कार्यक्रम की अंतिम रूपरेखा तैयार करने हेतु आगामी 22दिसम्बर2018 दिन शनिवार को शाम 04 बजे एलआईसी सभाकक्ष में एक और बैठक आहुत की गई है।
राष्ट्रीय स्तर पर हड़ताल में आंगनबाड़ी,अनियमित कर्मचारी , प्रेरक संघ,मध्यान्ह भोजन, मितानिन, एवं दिहाड़ी असंगठित मजदूर संगठनों की सक्रिय हिस्सेदारी का आव्हान किया गया है।

सभाध्यक्ष एम एल साहनी ने सभी साथियों से एक जुट होकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल को ऐतिहासिक सफल बनाने का आव्हान करते हुए सभा के विधिवत समापन की घोषणा की.

**

Leave a Reply