हवाई फायरिंग व आंसू गैस भी छोड़े, फिर बरसी पुलिस की लाठियां, 70 लोग घायल





हवाई फायरिंग व आंसू गैस भी छोड़े, फिर बरसी पुलिस की लाठियां, 70 लोग घायल 

 छत्तीसगढ़ और उत्तरप्रदेश की सीमा पर ग्राम अमवार में बन रहे डेम के विरोध में धरने पर बैठे ग्रामीणों पर शनिवार की सुबह उत्तरप्रदेश पुलिस ने फिर जमकर लाठियां बरसाई। इस दौरान पुलिस ने ग्रामीणों पर आंसू गैस छोड़कर हवाई फायरिंग भी की। पुलिसिया पिटाई से करीब 60-70 ग्रामीण घायल हुए हैं।


गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के छत्तीसगढ़ और यूपी की सीमा पर ग्राम अमवार में करोड़ों की लागत से बन रहे डेम का वहां रह रहे दोनों ही प्रदेशों के विस्थापित विरोध कर रहे हैं। बड़ी संख्या में ग्रामीण निर्माणस्थल से कुछ ही दूरी पर धरने पर बैठे हैं। कुछ दिन पूर्व ग्रामीणों द्वारा काम रोके जाने पर पुलिस और उनके बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें पुलिस की फायरिंग में दो ग्रामीणों को गोली लगी थी।
ग्रामीणों को हटाने पहुंची पुलिस


शनिवार की सुबह करीब 5 बजे धरने पर बैठे ग्रामीणों को हटाने के लिए पुलिस के जवान पहुंचे। ग्रामीण धरने से हटने इनकार कर दिया तो जवानों ने लाठियां बरसानी शुरू कर दी। पुलिस ने ग्रामीणों के ऊपर आंसू गैस छोड़कर हवाई फायरिंग भी की। पुलिस की पिटाई से 60-70 ग्रामीणों को चोटें आई, जिन्हें उपचार के लिए यूपी के दुद्धी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों को हटाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया था। घायलों में छत्तीसगढ़ के भी ग्रामीण शामिल हैं।


कार्रवाई से क्षेत्र में तनाव� �
पुलिस की कार्रवाई से क्षेत्र में तनाव का माहौल है। । बताया जा रहा है पुलिस के भय से धरनास्थल पर अभी एक भी ग्रामीण मौजूद नहीं है। तनाव की स्थिति के मद्देनजर बार्डर के गांवों में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

cgbasketwp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोयला खदान के आवंटन और वनाधिकार कानून को नकारने के खिलाफ धरना और प्रदर्शन ,कोरबा में आंदोलन

Tue Apr 21 , 2015
Share on Facebook Tweet it Share on Google Pin it Share it Email कोयला खदान के आवंटन और वनाधिकार कानून […]