झारखण्ड के गुलुग निवासी मजदुर आनंद सोरेन की रायगढ़ में मौत ,छिपा रहे है घटना

2
झारखण्ड के गुलुग  निवासी मजदुर आनंद सोरेन की रायगढ़ में  मौत ,छिपा रहे है घटना 
डीपीसीसी बंकर में काम के दौरान हुई थी मौत
रायगढ़ (निप्र)। तमनार के डोंगामहुआ के डीपीसीसी के बंकर में काम करने के दौरान ऊंचाई से गिरने से एक ठेका श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिससे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया जा रहा था। इस दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। युवक के शव को पीएम के लिए मर्चुरी में रखा गया है। मामले में कोतवाली पुलिस ने शून्य में मर्ग कायम कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार झारखंड के गुलुग निवासी आनंद सोरेन 27 वर्ष पिता मंगल सोरेन तमनार स्थित डोंगामहुआ में ठेकेदार के अधीन श्रमिक के रूप में काम करता था। बताया जा रहा हैं कि युवक रोजाना की भांति रविवार को डोंगामहुआ के डीपीसीसी के बंकर में सफाई कर रहा था। जहां पूर्वान्ह करीब 11 बजे आनंद सीढ़ी से उतरने के दौरान एकाएक फिसलकर गिर गया और कोयले में दब गया। हादसे की जानकारी आसपास के मजदूरों को होने पर मौके पर पहुंचकर घायल युवक को कोयले से बाहर निकाला और आनन फानन में तमनार स्थित जिंदल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्रारंभिक उपचार के बाद उसकी हालत में सुधार नहीं होने पर रायगढ़ जिंदल अस्पताल लाया जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई। मृतक के शव को मर्चुरी कक्ष में रखा गया है। फिलहाल कोतवाली पुलिस ने शून्य में मर्ग कायम कर लिया है।
कोलकाता की ठेका कंपनी
मृतक के साथ काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि आनंद कोलकाता की एक ठेका कंपनी के अधीन काम करता था। मृतक इस कंपनी में करीब 4-5 साल से काम कर रहा था। ठेका कंपनी के मालिक रत्न कुमार बनर्जी द्वारा ठेका लिया है। बताया जा रहा है कि घटना स्थल पर चार से पांच मजदूर काम कर रहे थे।
अधिकारी छिपा रहे थे घटना को
घटना के बाद मृत युवक के शव को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जिंदल कंपनी के अधिकारी मौके पर उपस्थित थे। घटना के संबंध में पूछताछ करने पर कंपनी के अधिकारी ने मामले की जानकारी नहीं दी। करीब आधा घंटे बाद कंपनी के अन्य अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर मामले की जानकारी हुई। जिससे यह साबित होता है कि कंपनी के अधिकारी घटना के संबंध में कुछ छिपा रहे थे।

– See more at: http://naidunia.jagran.com/chhattisgarh/raigarh-jharkhand-nivashi-yuvak-ki-maut-365872#sthash.TQOJPFok.dpuf

cgbasketwp

2 thoughts on “झारखण्ड के गुलुग निवासी मजदुर आनंद सोरेन की रायगढ़ में मौत ,छिपा रहे है घटना

Leave a Reply

Next Post

डिलमिली स्टील प्लांट का जबर्जस्त विरोध ,प्रधानमंत्री का आना हमारे लिये कलंक

Tue May 12 , 2015
डिलमिली स्टील प्लांट का जबर्जस्त विरोध ,प्रधानमंत्री का आना हमारे लिये  कलंक  जगदलपुर (ब्यूरो)। दो दशक पहले गीदम रोड स्थित स्टील […]