सीडी कांड का मुख्य आरोपी मुरारका भाजपा से निष्कासित

25.09.2018 रायपुर 

रायपुर / जब चारों तरफ से मुख्यमंत्री और भाजपा की फजीहत होने लगी तब प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने सीडी कांड के मुख्य आरोपी कैलाश मुरारका को निष्कासित करना जरूरी समझा। हालांकि भाजपा को यह काम कल ही कर देना था, लेकिन जानकार सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने ऐसा जान-बूझकर नहीं किया। सूत्रों का दावा है कि मुख्य आरोपी ने भाजपा के कुछ दिग्गज नेताओं को इस बात की धमकी दी थी कि उसके पास सबका कच्चा चिट्ठा है…. अगर उसे कुछ हुआ तो वह सबकी पोल खोल देगा .

जानकारों का कहना है कि मुख्य आरोपी ने पहले भी एक निजी चैनल वाले का सहयोग लेकर कई नेताओं की सीडी बनाई थीं। खबर है कि कुछ सीडी तो नकली थीं, लेकिन कुछ एकदम असली है। सीडी कांड में छत्तीसगढ़ की पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई यूं ही नहीं की थीं। जब पुलिस ने दिल्ली में छापामार कार्रवाई की थीं तब यह खबर आम थीं कि प्रदेश के एक बड़े नेता के बेटे की ओरिजनल सीडी बन गई है। बेटे की सीडी सार्वजनिक न हो इसलिए मामले को टर्न दे दिया गया।

सीडी मामले के प्रार्थी प्रकाश बजाज ने अपनी पहली रिपोर्ट में किसी आका का जिक्र किया था। अब तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि वह आका कौन है। सीबीआई भी यह पता नहीं कर पाई है कि कैलाश बजाज का आका कौन है।

**

Leave a Reply

You may have missed