चाऊंर वाले बाबा ओ दारू वाले बाबा /पत्रकार राजकुमार सोनी का गाना जबरदस्त ढंग से वायरल.

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 

14.09.2018

सरकार के इशारे के बाद रायपुर से कोयम्बटूर भेजे गए पत्रिका के पत्रकार राजकुमार सोनी का एक गाना- ओ चाऊंर वाले बाबा ओ दारू वाले बाबा जबरदस्त ढंग से वायरल हो रहा है। महज दो दिनों में यह गीत लाखों लोगों तक पहुंच गया है। वैसे तो राजकुमार सोनी की कलम का लोहा लोग मानते ही है लेकिन हाल-फिलहाल जो गीत उन्होंने लिखा है उसे दिल से गाया भी है।

उनके इस गीत से यह साबित होता है कि वे एक प्रतिबद्ध संस्कृति कर्मी भी है। गीत के वायरल हो जाने से देश- प्रदेश के प्रबुद्ध लोगों के बीच यह चर्चा भी चल पड़ी है आखिरकार सरकार असहमति व्यक्त करने वाले कितने लोगों का तबादला करवाएंगी? कितनों को लिखने से रोकेगी? कितनों की आवाज कुचलेगी और कब तक कुचलेगी? सोनी का गीत सरकार के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

बहरहाल सोनी ने अपने इस राजनीतिक गीत में छत्तीसगढ़ के किसान-मजदूर के अलावा नौजवानों के दर्द बेहद मार्मिक ढंग से उकेरा गया है। गीत सुनकर कहीं आप रोते हैं। कहीं हंसते हैं और कहीं आपको छत्तीसगढ़ की सड़ी-गली व्यवस्था पर गुस्सा आने लगता है। लोग इस गीत को सुन रहे हैं और यह कहते हुए तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं कि अब यह वह छत्तीसगढ़ नहीं रहा जिसकी कल्पना पुरोधाओं ने की थी। खबर है कि इस गीत का फिल्मांकन भी होने जा रहा है। चुनाव के दिनों इस वीडियो को घर-घर पहुंचाने की तैयारी की जा रही है। वैसे लिखने-पढ़ने वालों और विशेषकर पत्रकार साथियों के लिए यह खुशी की बात है उनके किसी पत्रकार साथी के गीत से हंगामा मचा है।

 

 

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

CG Basket

Next Post

2 से 13 अक्टूबर 2018 से बस्तर मध्य भारत में शांति के लिए पदयात्रा . गोदावरी के चट्टी गांव से जगदलपुर .

Thu Sep 13 , 2018
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.  13.09.2018 महात्मा गांधी की 150 वीं जन्म शताब्दी की शुरुआत में 150 से अधिक आदिवासी और उनके अन्य साथी आंध्रप्रदेश से बस्तर तक सभी पक्षों से शांति की मांग करते हुए उन्हीं रास्तों से सांकेतिक रूप से पैदल चलेंगे जहां से […]

You May Like

Breaking News