विकास से वंचित पत्थलगड़ी लगाने वाले आदिवासियों को अब देशद्रोही कहा जा रहा है .: संकेत ठाकुर ,संयोजक आम आदमी पार्टी .

भाजपा सरकार की यह विकास यात्रा नहीं बल्कि विलास यात्रा है
विकास हुआ है तो फिर पत्थलगड़ी क्यों ?

13.05.2018 / रायपुर 

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉ संकेत ठाकुर ने भाजपा सरकार की  विकास यात्रा को विलास यात्रा बताया है । यह आश्चर्य का विषय है कि डॉ रमन सिंह ने विकास यात्रा की शुरुवात दन्तेवाड़ा से की लेकिन मात्र 48 किमी की दूर स्थित किलेपाल पहुचने अपने रथ की बजाय हेलीकॉप्टर का सहारा लिया । क्या इस क्षेत्र में सड़क से चलने पर मुख्यमंत्री भयभीत है या सड़कों की हालत खराब है ?

जिस तरह से दन्तेवाड़ा से जगदलपुर तक रास्ता सजाया गया यह भी अनेक प्रश्न खड़े करता है । जगदलपुर सहित किलेपाल, तोकापाल आदि क्षेत्रों में बिजली काटकर रखी गई ताकि विकास यात्रा चमचमाती रहे । इस यात्रा में करोड़ों रुपये इसी तरह आगामी 30 दिनों बर्बाद किये जायेंगे जो आम जनता के पाकिट से निकाले गए टेक्स के पैसों की फिजूलखर्ची के अलावा कुछ नहीं है । 
आम आदमी पार्टी विकास यात्रा नहीं विलास यात्रा बताकर इसका कड़ा विरोध करेगी ।

आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री से प्रश्न किया है कि जब विकास हुआ है तो आदिवासियों को पत्थलगड़ी स्थापित कर शासकीय सेवकों के ग्राम प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने जैसा कड़ा कदम क्यों उठाना पड़ा ? यह रमन सरकार की विफलता है जो आदिवासियों का विश्वास जीत पाने असफल होने का प्रमाण है । 
विकास हुआ है तो फिर पत्थलगड़ी क्यों ?  सरकार में 
हताशा इतनी है कि विकास से वंचित पत्थलगड़ी लगाने वाले आदिवासियों को अब देशद्रोही कहा जा रहा है । सरकार अपनी गलती स्वीकारे और आदिवासियों के विकास में अपनी असफलता को मानते हुए विलास यात्रा रोककर विकास के लिये गम्भीरता दिखाए ।

**

Leave a Reply

You may have missed