भांगर की चुनाव प्रचार रैली पर तृणमूल कांग्रेस के गुण्डों का हमला; कामरेड हफिजुल मोल्ला की मौत – भाकपा माले रेडस्टार

12.05.2018

सुप्रीम कोर्ट और कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के राज्य चुनाव आयोग और राज्य सरकार से 14 मई को हो रहे पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और लोकतांत्रिक माहौल में सम्पन्न करवाने का आदेश दिया था, मगर 11 मई की शाम ‘‘जमीन, आजीविका एवं पर्यावरण रक्षा कमेटी’’द्वारा अपने प्रत्याशियों के पक्ष में निकाली गई चुनाव प्रचार रैली पर तृणमूल कांगे्रेस के नेता अबरूल इस्लाम के गुण्डों ने बम और बन्दूकों से हमला कर अदालतों के उक्त निर्देशों की धज्जियां उड़ा दी।

तृणमूल कांग्रेस की गुण्डावाहिनी द्वारा चलाई गई एक गोली कामरेड हफिजुल मोल्ला के माथे पर लगी जिससे की तत्काल मौत हो गई है और अनेक घायल हुए हैं। 26 वर्षीय कामरेड मोफिजुल मोल्ला माच्छीभांगा गांव के रहने वाले थे और कमेटी के सक्रिय सदस्य थे।

 

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर ब्लाॅक में बलपूर्वक पावरग्रिड स्टेशन निर्माण के खिलाफ विगत 20 महीनों से गांववासी आन्दोलनरत हैं, जिन पर राज्य सरकार और तृणमूल कांग्रेस की गुण्डावाहिनी लगातार हमले करते आ रही है। आन्दोलन का नेतृत्व कर रही कमेटी ने 14 मई के पंचायत चुनाव में भाग लेने का फैसला किया था और कमेटी के प्रत्याशी 6 अप्रैल को नामांकन भरने के लिए बी.डी.ओ. आफिस गये तो वहां भी पुलिस की मौजूदगी में उन पर हमला किया गया और नामांकन नहीं भरने दिया गया। गुण्डों पर कार्यवाही करने के बजाय पुलिस ने उल्टे भांगर कमेटी के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर 23 अप्रैल को जब जिलाधिकारी के कार्यालय पर नामांकन देने गये तो फिर से उन पर कार्यालय में ही हमला किया गया और नामांकन पत्र जमा नहीं करने दिया गया। इस स्थिति में प्रत्याशियों ने वाट्सअप के जरिए नामांकन भेजा जिसे हाई कोर्ट ने मान्य किया। इससे बौखलाये तृणमूल कांग्रेस के गुण्डों ने 11 मई की उक्त रैली पर सुनियोजित हमला किया। यह पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के तहत आतंक का राज है।

अबरूल इस्लाम और उसके गिरोह में शामिल लोगों की गिरफ्तारी तथा प्रचार करने व वोट देने का जनवादी अधिकार सुनिश्चित करने की मांग को लेकर आज 12 मई को कलकत्ता में विशाल रैली रखी गई है। भाकपा(माले) रेड स्टार की केन्द्रीय कमेटी सभी वामपंथी, जनवादी और बिरादराना ताकतों से अपील करते हैं कि जहां भी हो तृणमूल कांग्रेस के इस आतंक के राज के खिलाफ तथा भांगर के जन प्रतिरोध के पक्ष में अपनी आवाज उठायें।

इस देशव्यापी प्रतिरोध के हिस्से के रूप में, ‘‘भांगर एकजुटता कमेटी, दिल्ली’’ ने बंग भवन, हेली रोड़, मण्डी हाउस मेट्रो के समीप, आज 12 मई 2018 के शाम 4 बजे प्रतिवाद सभा रखा है। हम सभी प्रगतिशील, जनवादी ताकतों से इसमें भाग लेने की अपील करते हैं।

***

 

Leave a Reply

You may have missed