आईएस के खिलाफ भारत ने जारी किया सबसे बड़ा फतवा

आईएस के खिलाफ भारत ने जारी किया सबसे बड़ा फतवा

Posted:2015-09-09 09:43:20IST   Updated:2015-09-09 09:43:20ISTIndian Maulanas and Muftis release colossal fatwa against IS

दुनिया भर में दहशत फैलाने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ भारत के 1050 इमामों ��”र मुफ्तियों ने फतवा जारी किया है
नई दिल्ली। दुनिया भर में दहशत फैलाने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ भारत के 1050 इमामों ओर मुफ्तियों ने फतवा जारी किया है। फतवे में वीडियो और तस्वीरें पोस्ट करने को गैर-इस्लामिक बताया गया है।
दुनिया के 47 देशों जैसे अमरीका, ब्रिटेन, चीन, फ्रांस आदि के राष्ट्राध्यक्षों के साथ साझा किए गए इस फतवे में आईएस के दावे को गलत बताया गया है जिसमें उन्होंने अपने कृत्य को इस्लाम और शरीयत के मुताबिक सही बताते आ रहे हैं।
15 अगस्त को जारी किए गए इस फतवे पर दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम, उलमा काउंसिल ऑफ इंडिया, अजमेर दरगाह, निजामुद्दीन औलिया दरगाह के अलावा कई बड़े दरगाहों और मस्जिदों के इमामों और मुफ्तियों को शामिल किया गया है। इस फतवे को संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को भी दिया गया है।
दारुल उलूम अली हसन अहले सुन्नत के मुख्य सलाहकार और इस्लामिक डिफेंस साइबर सेल के अध्यक्ष डॉ. अब्दुल रहीन अंजारिया ने बताया कि हमने सभी इस्लामिक लीडर्स के सामने आईएस के कृत्य की पिटिशन रखी और एक हजार से भी ज्यादा धर्मगुरुओं ने आईएस के काम को गैर-इस्लामिक और अमानवीय बताया। इसी पिटिशन के आधार पर फतवा जारी किया गया है।
उन्होंने बताया कि दुनिया के सामने इस फतवे को मिसाल के तौर पर पेश करने के लिए बान की मून से भी गुजारिश की गई है। दुनिया के दूसरे मुल्कों से भी आईएस जैसे आतंकी संगठनों की निंदा करने की गुजारिश की गई है। बता दें कि अबतक 17 भारतीय युवा आईएस में शामिल हो चुके हैं और हाल ही में 25 अन्य भारतीय को आईएस में शामिल होने से रोका गया है।

– See more at: http://www.patrika.com/news/miscellenous-india/indian-maulanas-and-muftis-release-colossal-fatwa-against-is-1098325/#sthash.XRfmAiJQ.dpuf

Leave a Reply