5 साल की बच्चे की मौत का मामला : सिरगिट्टी के थानाध्यक्ष और प्रशिक्षु आईपीएस उदय किरण के खिलाफ ग्रामीणो ने आईजी बिलासपुर को सौंपा ज्ञापन और प्रदर्शन .: आप के नेता पहुंचे और किया  प्रदर्शन / बिलासपुर


8.02.2018
बिलासपुर /

प्रियंका शुक्ला की रिपोर्ट 

5 वर्ष के बच्चे के मौत होने पर न्याय के बजाय, महिलाओ व क्षेत्र के लोगो पर सिरगिट्टी थाना इंचार्ज राहुल तिवारी द्वारा लाठी चार्ज, प्रशिक्षु आईपीएस उदयकिरण   के द्वारा फिर से धमकाना और अगले दिन उल्टे क्षेत्र के लोगो पर ही मुकदमे दर्ज.

3 फरबरी को सिरगिट्टी निवासी दीना साहू के पांच साल के बेटे की मौत ट्रेक्टर से एक्सीडेंट में मौत हो गई थी ,पुलिस के पहुँचने से परिजनों ने कहा कि बच्चे के पिता को आ जाने दो उसके बाद कर्यवाही की जाए इसपर सिरगिट्टी के थानेदार ने परिजनों और ग्रामीणो से धक्कामुक्की की और जबरजस्ती भी की .और लाठी चार्ज भी किया और बच्चे के शव को लेगये .

इससे नाराज होकर मोहल्ले वासीयों ने सिरगिट्टी टीआई राहुल तिवारी के ट्रांसफर की माँग को लेकर प्रदर्शन किया जिससे रास्ता भी रोक लिया गया था ,इसकी जानकारी मिलने पर आप नेता जसवीर सिंह भी पहुचे और उन्हें समझाया कि रास्ता रुक रहा है और दूसरों को परेशानी भी हो रही हैं ,इसलिए हम सब अधिकारीयों से मिलकर शिकायक करेंगे ,उसी समय प्रशिक्षु आईपीएस उदय किरण भी पहुंच गये और आशवासन दिया की मामले की जवांच कराई जायेगी और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही भी होगी.
लेकिन तीन दिन बाद तक भी कोई कार्यवाही नहीं हुई न कोई बयान लेने आया और न चोटों का कोई मुलाहिज़ा ही हुआ.

लेकिन अखबारों से मालुम हुआ कि पीडितों के खिलाफ ही धारा 341,141 और 356 में अपराध दर्ज कर दिया इससे सारे पीडित ठगा सा महसूस कर रहे है.
आई जी को पत्र सोंप कर मांग की गई की टीआई राहुल तिवारी को तुरन्त हटाया जाये .
ग्रामीणो का कहना है कि   प्रशिक्षु आईपीएस उदयकिरण   ने नियंत्रण करने की जगह फिल्मी डायलॉग मारे की में अपनी पर आ गया तो सब को ठीक कर दूंगा .

 


इन अधिकारी कि एसा ही रिकॉर्ड हैं कि वे लोगों से दुर्व्यवहार ही करते हैं ।
**

Leave a Reply