रायगढ़ के पुसौर में 100 एकड़ जमीन गिरबी रखने वाला सूदखोर गिरफतार किया गया,,
रायगढ़ के पुसौर में 100 एकड़ जमीन गिरबी रखने वाला सूदखोर गिरफतार किया गया,, सामाजिक कार्यकर्ता डिग्री चौहान की पहल पे एस पी ने की कार्यवाही .
***
पुसौर थाना क्षेत्र में जितेंद्र साहू पिता सहदेव साहू जो ओड़ेकरा में रह के सूदखोरी का गैर क़ानूनी काम करता है उसने कम ब्याज का लालच देके 30 -40 किसानो 100 एकड़ से ज्यादा जमीन कब्जा ली ,इसको लेके किसानो में बड़ा रोष है ,8 -10 किसान पी यू सी एल के कार्यकर्ता डिग्री प्रसाद चौहान के साथ एस पी संजीव चतुर्वेदी से मिल के शिकायत की ,उसकेआधार पे तुरंत कर्यवाही करते हुये जितेन्द्र साहू को तुरंत गिरफतार कर लिया गया .
ये सूदखोर किसानो की जमीन अपने नाम रजिस्ट्री करवा लेता था जब वही किसान पैसा वापस करने जाता तो ज्यादा ब्याज बता के जमीन वापस करने से इंकार कर देता था ,गवाह के रूप में उसने एक दो लठेत भी रखे है जो गुंडा गर्दी के काम भी आते है .
पुसौर और आसपास के क्षेत्र में ऐसे की गिरोह काम कर रहे है जो किसानो की खराब खेती और बेंक के बढ़ते कर्ज पटाने के लिए कर्ज देते है और उनकी जमीन हडप रहे है ,एक किसान ने अपना पूरा कर्ज़ भी पता दिया लेकिन उसकी जमीन वापस नही करने से सदमे में उसकी मौत भी हो गई थी .
थाने का घेराव ,अलग अलग ऍफ़ आई आर दर्ज करने की मांग
****
पुसौर के बडी संख्या में किसानो ने थाने का घेराव कर लिया है ,उनकी मांग है की सभी किसानो का अलग अलग प्रकरण दर्ज किया जाये और केस सूदखोरी कानून में दर्ज हो जब की पुलिस एक साथ केस दर्ज करना की जिद कर रही है ।
सूचना मिलने तक थाने का घेराव जारी है .

cgbasketwp

Leave a Reply

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: