बिलासपुर : लॉकडाउन में निशक्त बच्ची को जबरन घर से निकाल रहा है मकान मालिक, आईजी ने मामले को लिया संज्ञान में

1

बिलासपुर में साइंस कॉलेज के पास SCST थाने के पीछे डबरी पारा इलाके में रहने वाली 18 साल की निशक्त लड़की को मकान मालिक जबरन घर से बाहर निकालने की धमकी दे रहा है.

अमानवीय हरकत करने वाले इन महान महोदय का नाम अर्जुन यादव है. लड़की ने बताया कि उनके मकान मालिक अर्जुन यादव वन विभाग में काम करते हैं.

किचन में पंखा लगाना है मुझे इसलिए इसके कमरे से निकार रहा हूं

वन विभाग के कर्मचारी मकान मालिक अर्जुन यादव अब किराएदार निशक्त लड़की को मानसिक रूप से परेशान कर रहा है. मकान मालिक ने इस भरी गर्मी में निशक्त बच्ची के कमरे का पंखा भी निकाल लिया है. जब उनसे फ़ोन पर पूछा गया कि आपको पंखे की ऐसी क्या ज़रुरत ज़रुरत आन पड़ी, तो उन्होंने कहा कि मुझे अपने किचन में पंखा लगाना है इसलिए मैंने लड़की के कमरे से निकाल लिया.

लड़की सीपत के पास गाँव की रहने वाली है और बिलासपुर में रहकर पढ़ाई करती है. हर महीने घर से राशन आ जाता था पर इस बार लॉक डाउन के कारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट बन्द है तो घर से राशन भी नहीं आ पाया है. सामाजिक कार्यकर्ताओं ने उन्हें राशन पहुचाया और सरकार को भी इसकी जानकारी दी जिसके बाद सरकारी सरकारी राशन भी उन तक पंहुचा चुका है.

सामजिक कार्यकर्ता अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला ने twitter पर इस बारे में लिखकर लोगों का ध्यान इस ओर आकर्षित किया है.

बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है

लॉक डाउन के कारण गाँव से नहीं मांगा पा रहे किराए की रकम

लड़की का परिवार गाँव में रहता है. गाँव में परिवार का कामकाज बन्द है इसलिए वे किराए का पैसा भी नहीं दे पा रहे हैं. ऐसी स्तिथि में मकान मालिक अर्जुन यादव लड़की को बार बार किराया देने की बात कह रहा है और किराया नहीं देने पर घर से बाहर निकाल देने की धमकी डे रहा है.

पीड़ित लड़की ने cgbasket को बताया कि “मैं घर का किराया देने से मना नहीं कर रही हूं. अभी किराया इसलिए नहीं दे पा रही हूं क्योंकि बन्द के कारण घर वाले पैसे नहीं भेज पा रहे हैं. लॉक डाउन के बाद पैसों का इंतज़ाम होते ही मैं किराया दे दूंगी.”

लड़की अपनी समस्या के समाधान के लिए पुलिस के पास शिकायत करने जा रही है. उम्मीद है कि इस मुश्किल घडी में प्रशासन ऐसे मजबूर लोगों की मदद के लिए ज़रूर आगे आएगा.  और इस मुश्किल समय में अमानवीय व्यवहार करने मकान मालिकों उचित दण्ड देगा.

CG Basket

One thought on “बिलासपुर : लॉकडाउन में निशक्त बच्ची को जबरन घर से निकाल रहा है मकान मालिक, आईजी ने मामले को लिया संज्ञान में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुंगेली: SDM साहब को ख़बर पसंद नहीं आई तो पत्रकार को लाठी से पीट दिया, गालियाँ दीं, मामला भी उसी के ख़िलाफ़ लगा दिया

Tue Apr 14 , 2020
Share on Facebook Tweet it Share on Google Pin it Share it Email मुंगेली. नगर पंचायत पथरिया के SDM ब्रिजेश सिंह पर आरोप है कि इन्होने इलाके के एक पत्रकार को लाठी से पीटा है और उसे गन्दी गन्दी गालियाँ दी हैं. अमित कुमार बंजारे जिला मुंगेली के पथरिया क्षेत्र […]

Breaking News