बिलासपुर : कम्प्लीट लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले 4 दर्जन पर हुई FIR

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने पर पुलिस ने लोगों से की घर से ना निकलने की गुजारिश

मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी की गई 205 कार्रवाईयां, फिर भी बाहर निकल रहे लोग

बिलासपुर. जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के चलते पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है। शनिवार और रविवार को कम्प्लीट लॉकडाउन में पुलिस ने बेवजह बाहर निकलने वाले 4 दर्जन लोगों पर धारा 188 के तहत अपराध दर्ज की है.

इसके अलावा मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 205 के तहत कार्रवाई की गई है. साथ ही पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि जिले में मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए लोग घरों में ही रहें. शनिवार और रविवार को प्रशासन ने कम्प्लीट लॉकडाउन का आदेश दिया है. इसे कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस लगातार सड़कों और गली-मोहल्लों में गश्त कर रही है. पिछले दो दिन के भीतर पुलिस ने 47 ऐसे लोगों पर धारा 188 और महामारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है.

बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की 839 कार्रवाई

पिछले दो दिनों में पुलिस ने बिना मास्क लगाए बाहर निकलने वाले लोगों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले 839 के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है. पुलिस की माने तो अब आगे और कड़ाई से लॉकडाउन के नियमों का पालन कराया जाएगा.

सिविल लाइन ने 80, तारबाहर ने 75, तोरवा 29, कोतवाली 55, कोनी 35, सकरी 18, सरकंडा 57, सिरगिट्टी 37, चकरभाठा 37, हिर्री में 7, मस्तूरी में 9, पचपेड़ी में 6, सीपत में 38 के खिलाफ कार्रवाई की गई।

47 पर की गई धारा 188 की कार्रवाई

एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल के आदेश पर बेवजह बाहर निकलने वालों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है. पिछले दो के भीतर अलग-अलग थाने में 47 लोगों पर धारा 188 के तहत एफआईआर की गई. सिविल लाइन में जितेन्द्र कुमार साहू, धर्मेन्द्र गेंदले के खिलाफ, सकरी में मुकेशराम मेहर, चकरभाठा में महेशलाल केंवट, सरकंडा में सुशील कुमार अहिरवार, अनिल कुमार खरे, दीप भाटिया, आकाश अग्रवाल, जसपाल सिंह, ओमशंकर सिंह, रामनाथ जितपुरे, अमित कारे, महाराणा प्रताप लहरे, देवेन्द्र राजपूत, मनईराम, कृष्णा सिंह, जितेन्द्र साहू और राहुल साहू, कोनी में संतोष सूर्यवंशी, रतनपुर में हल्कू शिकारी, सीपत में श्रवण राठौर के खिलाफ पुलिस ने धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई. इस दौरान पुलिस ने कुछ के खिलाफ महामारी अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत भी कार्रवाई की है।

उड़नदस्ता टीम ने की 180 पर चालानी कार्रवाई

रविवार को पुलिस व नगर निगम की उड़नदस्ता टीम ने 180 ऐसे लोगों का चालान काटा, जो कि बिना मास्क पहने बाहर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोड़ रहे थे।

सरकंडा में की गई सबसे अधिक कार्रवाई

सरकंडा पुलिस ने धारा 188, 269 और महामारी अधिनियम के तहत सबसे अधिक कार्रवाई की है। टीआई शनिप रात्रे ने बताया कि बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले 57 लोगों पर भी चालानी कार्रवाई की गई है साथ ही बेवजह घूम रहे 10 लोगों के खिलाफ धारा 188 व कुछ के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। इसमें सुशील कुमार अहिरवार, अनिल कुमार खरे, दीप भाटिया, आकाश अग्रवाल, जसपाल सिंह, ओमशंकर सिंह, रामनाथ जितपुरे, अमित कारे, महाराणा प्रताप लहरे, देवेन्द्र राजपूत और राहुल साहू शामिल हैं, इन पर एफआईआर दर्ज की गई है।

Anuj Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Covid-19 : बिलासपुर रेलवे स्टेशन में मजदूरों की भूपेश बघेल को खरीखोटी, देखिए Cgbasket की वीडियो रिपोर्ट

Tue May 26 , 2020
Share on Facebook Tweet it Share on Google Pin it Share it Email 24 मई 2020 की रात 8 बजे […]