छत्तीसगढ़ : एक दिन में 7 नए कोरोना पॉज़िटिव, कटघोरा में पूर्ण कर्फ्यू, सबकी होगी जाँच

फ़ोटो : पत्रिका

क्रोरना संक्रमण के इस दौर में छत्तीसगढ़ के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहा. आज यहां एक कोरोना के 7 नए पॉज़िटिव मामले सामने आए हैं.

कोरबा जिले के कटघोरा इलाके में आज एक साथ 7 नए कोरोना पॉज़िटिव मामले सामने आए हैं.

कटघोरा के लिए विशेष टीम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विट किया है कि “कोरबा जिले के कटघोरा में एक साथ 7 पॉजिटिव कोरोना वायरस पीड़ित मिलने पर कटघोरा को सीलबंद करने और वहां के हर व्यक्ति का टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। कटघोरा के लिए एक विशेष टीम बनाने के भी निर्देश दिए हैं जो पूर्णतः कटघोरा के लिए ही समर्पित रहेगी”

आने जाने वाले हर व्यक्ति की होगी जाँच

उन्होंने कहा कि “कटघोरा में पिछले 20 दिनों में आने जाने वाले और उनसे संपर्क रखने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जायेगा”

कोरबा जिले में मिले सभी पोजिटिव मरीज़ कटघोरा के ही रहने वाले हैं. इन सभी को रायपुर एम्स भेजने की तैयारी की जा रही है. आज रात तक सबी रायपुर पहुच जाएँगे.

राज्य में कोरोना पॉज़िटिव संख्या अब 18 हो गई है. हालांकि 9 लोगों को डिस्जार्ज किया जा चुका है.

घर से बाहर निकलने की पूरी मनाही

कोरोना के बढ़ते केस के चलते कोरबा जिले को प्रशासन ने पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है। कटघोरा नगरीय क्षेत्र में प्रशासन ने कफ्र्यू लगा दिया है। लोगों को किसी भी परिस्थिति में अपने घरों से बाहर निकलने पर मनाही की गई है। लोगों को जरूरत पडऩे पर राशन, दवाईयां आदि सभी अति आवश्यक सामाग्री घर पहुंचाकर दी जाएगी। गुरुवार सुबह कलेक्टर किरण कौशल ने स्वयं कटघोरा पहुंचकर मोर्चा संभाला। लोगों को अति आवश्यक सामग्री की आपूर्ति के लिए जनपद पंचायत कार्यालय कटघोरा में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है।

CG Basket

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लॉकडाउन के दौरान बच्चों के साथ हिंसा की शिकायत के लिए आ चुकी हैं 92 हज़ार कॉल

Thu Apr 9 , 2020
Share on Facebook Tweet it Share on Google Pin it Share it Email न्यूज़ वेबसाईट द वायर ने आज प्रकाशित खबर में ये जानकारी दी है कि चाइल्डलाइन इंडिया हेल्पलाइन नंबर पर लॉकडाउन के दौरान पिछले 11 दिनों में 92,000 फ़ोन आए हैं, जिनमें हिंसा तथा उत्पीड़न से बचाने की […]

You May Like

Breaking News