उम्मीदें कायम रखिये! संदर्भों सिम्स में बच्चों की मौत … महेंद्र दुबे ,अधिवक्ता बिलासपुर.

3.02.2019/ बिलासपुर 

सहयोगी वकील और एक्टिविस्ट प्रियंका शुक्ला का सिम्स, बिलासपुर में आग लगने की वजह से पांच नवजात शिशुओं की मौत के मुद्दे पर कल से जारी धरना, आज स्वास्थ्य मंत्री  श्री टी.एस. सिंहदेव की त्वरित और सकारात्मक पहल पर समाप्त किया गया! कल दोपहर 2 बजे से शाम सात बजे तक धरने पर बैठने के कुछ घण्टे बाद स्वयं स्वास्थ्य मंत्री का फोन आया था और उन्होंने खुद के दिल्ली में होने की जानकारी देते हुए, हमारे द्वारा उठाये गये मुद्दों और मांगों के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी ली थी तथा आज अपने किसी प्रतिनिधि को भेज कर मांग पत्र मंगा लेने की बात कहीं थी!

आज दोपहर करीब 3 बजे मंत्री जी की ओर से जिला प्रशासन के दो प्रशानिक अधिकारी धरना स्थल पर आये जिन्हें हमारे द्वारा स्वास्थ्य मंत्री को सम्बोधित मांग पत्र सौंपा गया! इससे पहले धरना स्थल पर आयोजित छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष चरण दास महंत के स्वागत कार्यक्रम के कारण कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा हमें धरना स्थल से हटने को कहा गया था, जिसका उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और निर्धारित स्थल पर ही धरना जारी रखा! थोड़ी देर में बाद थानेदार सिविल लाइन, बिलासपुर जगदीश मिश्रा ने पुलिसिया खौफ दिखा कर हमें धरना स्थल से हटाना चाहा, मगर वो भी प्रियंका को गिरफ्तार करने की कोरी धमकी देने से ज्यादा कुछ कर सके! बहरहाल इस तरह की धमकी घुड़की से हमारा रोज सामना होता रहता है, इसलिए हमें इसकी चिंता कतई नहीं है बल्कि इस पूरे एपिसोड का सबसे सुखद पक्ष ये रहा है कि प्रभावित और मृत बच्चों और उनके परिवार के लिए कुछ अच्छा होने की हमारी उम्मीद बहुत बड़ी हो गयी है!

यहां हम स्पष्ट कर देना चाहते है कि हमारी किसी भी प्रकार की लड़ाई या विरोध सरकार या जिला प्रशासन से नहीं है, हम सिर्फ इतना चाहते है कि सिम्स की व्यवस्था में सुधार हो, बरसों से सिम्स प्रबंधन में जमे भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही हो, मृत नवजात शिशुओं के परिजनों को सरकार उचित मुआवजा दें, साथ ही मांग पत्र में दर्ज अन्य जायज और जरूरी मांगों को पूरा किया जाये! मृत बच्चों के परिजनों को सहायता राशि दिलाने एवं अन्य सम्बंधित मुद्दों पर आगे काम करने के लिए हम संकल्पित है! सभी सहयोगी कार्यकर्ताओं के सहयोग के लिए बहुत बहुत साधुवाद, धरने को समर्थन और सहयोग देने वाले सुधी नागरिकों को ढेरों ढेरों धन्यवाद और स्वास्थ्य मंत्री के त्वरित और सकारात्मक पहल के लिए उनका हृदय से आभार!

***

CG Basket

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंबिकापुर ,रेहाना फाउंडेशन का आयोजन , गांधी सुमिरन ःः गांधी अंबेडकर और दलित विमर्श पर बात करने की जरूरत - आशुतोष

Sun Feb 3 , 2019
Share on Facebook Tweet it Share on Google Pin it Share it Email 3.02.2019 / अंबिकापुर  अंबिकापुर– विमर्श ही हिंदू धर्म का मूल तत्व है वर्तमान स्थिति में इस तरह का माहौल देश में बन गया है कि जहां आप को विमर्श करने नहीं दिया जाएगा लोगों को खांचे में […]

You May Like

Breaking News